भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2021 के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। शिखर धवन श्रीलंका में भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंगे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई के महीने में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। सीरीज का पहला वनडे 13 जुलाई को खेला जाएगा। दौरे के लिए दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया गया है क्योंकि ए-लिस्टर्स पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इंग्लैंड में होंगे।

बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की

बीसीसीआई ने गुरुवार को सीमित ओवरों के दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ 20 सदस्यीय सीमित ओवरों की टीम की घोषणा की। टीम में कुल छह नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जो देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती और नीतीश राणा हैं।

ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह सहित 20 सदस्यीय टीम के अलावा दौरे के लिए कुल 5 नेट गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है।

भारत की टीम: शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

Related News