तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दर्शकों को दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से शिकस्त दी थी। नए कप्तान के नेतृत्व में भारत आज से वनडे सीरीज की शुरुआत करेगा। पार्ल के बोलैंड पार्क में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच होगा। विराट कोहली लंबे समय में पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए भारतीय टीम को पसंदीदा के रूप में चुना गया था, मगर परिणाम इसके विपरीत था। पार्ल के स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। छह मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते थे, जबकि तीन में से दो मैच टीम इंडिया ने एक ड्रॉ से जीते थे।

बुधवार को पार्ल में भीषण गर्मी पड़ेगी, जिससे सतह पर मौजूद स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को फायदा होना चाहिए। भारतीय टीम प्रबंधन के पास युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को एक साथ क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प है।

टेस्ट सीरीज में मिली सफलता के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल वनडे सीरीज में ऊंचा होगा। दोनों देशों के लिए वनडे चैंपियनशिप के लिए तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतना अहम है। टीम इंडिया के पुराने खिलाड़ियों के लिए इतने लंबे समय के बाद इस फॉर्मेट में वापसी करना मुश्किल हो सकता है. टीम इंडिया की नजर अपने नए इन-फॉर्म ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पर होगी।

Related News