भारत और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से शुरू हो रहा है। मोहाली के मैदान में दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट होने जा रहा है। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। ऐतिहासिक टेस्ट को और भी खास बनाने के लिए एक साथ 50 फीसदी दर्शकों को भी स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत दी गई है. अब रिकॉर्ड बनेंगे तो मैदान में भी आवाज गूंजेगी. आपको बता दें कि यह मैच तीन मायनों में काफी अहम होने वाला है।

मोहाली टेस्ट की अगर सबसे ज्यादा एक बात है तो वह यह है कि यह मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा। अपने 100वें टेस्ट को खास बनाने के लिए विराट कोहली पूरे मन से अभ्यास में लगे हुए हैं. पिछले रविवार से मोहाली के नेट्स पर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। अब यह मेहनत मैदान पर 71वीं सदी में तब्दील होती है या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा। इससे बेहतर कुछ नहीं होगा.

कप्तान रोहित शर्मा का पहला टेस्ट रोहित शर्मा अब तक सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपनी कप्तानी का ट्रेलर दिखा चुके हैं. लेकिन, रेड बॉल क्रिकेट में बतौर कप्तान रोहित का यह पहला टेस्ट मैच होगा। मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से रोहित शर्मा क्रिकेट के इस प्रारूप में कप्तानी की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसमें अगर आप जीत भी जाते हैं तो यह सोने पर धावा बोलेगा।

मोहाली में उतरते ही श्रीलंका के नाम एक उपलब्धि भी दर्ज हो जाएगी और वह यह कि यह श्रीलंका का 300वां टेस्ट होगा. मोहाली टेस्ट श्रीलंकाई क्रिकेट के इतिहास में खेला जाने वाला 300वां टेस्ट मैच होगा, जिसमें दिमुथ करुणारत्ने इसे संभालते नजर आएंगे।

Related News