नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग की दुनिया के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने तारीफ की है। धोनी को सबसे अच्छा क्रिकेट दिमाग का खिलाड़ी माना जाता है और विकेट के पीछे अपनी चतुराई से उन्होंने कई बार भारतीय टीम को जिताया भी है। धोनी को न केवल भारत में बल्कि दुनिया में भी सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर कहा जाता है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ का एक बयान भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। राशिद ने अपने करियर के दौरान धोनी के ड्रॉप प्रतिशत का जिक्र किया है।

राशिद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'धोनी एक विकेटकीपर-बल्लेबाज थे, यह सच है कि धोनी बहुत बड़ा नाम है, लेकिन उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो उनका ड्रॉप प्रतिशत 21 रहा है, जो बहुत ज्यादा है। इसमें मेरे रिकॉर्ड को मापो, क्योंकि यह रिकॉर्ड 2002-2003 के बाद आया है, तब तक हम खेल चुके थे।'' एडम गिलक्रिस्ट की बात करें तो उनका ड्रॉप प्रतिशत सिर्फ 11 था। मार्क बाउचर काफी अच्छे थे। टिम पेन ने शानदार शुरुआत की थी, लेकिन अपने करियर के अंत तक, उन्होंने कई मौके गंवाए।

इसके साथ ही पाकिस्तानी विकेटकीपर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भी तारीफ की और उन्हें बेहतरीन विकेटकीपर बताया। लतीफ के मुताबिक इस समय दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। उन्होंने कहा, "अगर आप पिछले 15 सालों को देखें तो मुझे लगता है कि क्विंटन डी कॉक सर्वश्रेष्ठ हैं।''

Related News