अक्सर महेंद्र सिंह धोनी अपने बाइक लव को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। बता दे की,अब हाल ही में धोनी एक इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा में आ गए हैं। धोनी ने नया Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर खरीदा है. किआ ने हाल ही में भारत में इलेक्ट्रिक कार EV6 लॉन्च की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,कंपनी कंप्लीट बिल्ट यूनिट्स (CBU) के जरिए EV6 की 200 यूनिट्स भारत में लाई है। किआ का कहना है कि वे भारतीय बाजार में और यूनिट्स लाने पर काम कर रहे हैं। Kia ने EV6 को भारतीय बाजार में दो अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया है। पहला मॉडल फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर और टू-व्हील-ड्राइव (2WD) कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। इस कार की कीमत 59.95 लाख रुपये रखी गई है.

बता दे की,किआ EV6 का दूसरा मॉडल ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) है। प्रत्येक एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होती है। इसका पावर आउटपुट बढ़ाकर 325 पीएस और 605 एनएम का पीक टॉर्क किया गया है। इस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 64.95 लाख रुपये रखी गई है. Kia EV6 में 77.4 kWh का बैटरी पैक है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है। Kia EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

धोनी के कलेक्शन में मर्सिडीज-बेंज जीएलई, लैंड रोवर 3, ऑडी क्यू7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी शानदार गाड़ियां हैं। वहीं, धोनी के पास Yamaha RD350, Harley-Davidson Fatboy BSA Goldstar, Kawasaki Ninja ZX14R और Kawasaki Ninja H2 और Confederate Hellcat X32 जैसी बाइक्स हैं.

Related News