महेंद्र सिंह धोनी के लाखों फैन हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो धोनी के 'फैन' भी हैं। धोनी के सिर्फ एक दौरे के लिए हरियाणा से रांची तक 1436 किमी पैदल चलने वाले अजय गिल उनमें से एक हैं। आखिरकार माही से मिलने की उनकी इच्छा पूरी हो गई। अजय गिल ने धोनी को गले लगाया और कहा कि आई लव यू भी। फिर धोनी ने अजय के साथ-साथ दूसरे फैंस का भी दिल जीत लिया। उन्होंने अजय को वापस हरियाणा ले जाने की व्यवस्था की।

हरियाणा से रांची पहुंचे अजय को धोनी ने फार्म हाउस बुलाया। जैसे ही उन्होंने अपने लाड़ले हीरो को अपने सामने देखा तो अजय ने उन्हें गले से लगा लिया और सेल्फी के लिए पोज दिए. धोनी ने उन्हें अपने बल्ले पर साइन किया और उनके अच्छे होने की कामना की। धोनी ने अजय के लिए उनके फार्म हाउस पर रुकने का भी इंतजाम किया था।


18 साल के अजय धोनी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने धोनी से मिलने के लिए अपने गांव हरियाणा से रांची तक पैदल यात्रा करने का फैसला किया। उन्होंने 29 जुलाई को अपनी यात्रा शुरू की थी। 16 दिनों में करीब 1400 किलोमीटर का सफर तय कर वह रांची पहुंचे. हालांकि, वह धोनी से नहीं मिल सके, क्योंकि धोनी आईपीएल के लिए चेन्नई में थे। धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया। उसके बाद धोनी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के मेंटर बने।

अजय ने कहा था, ''धोनी से मिलकर मैं घर लौटूंगा. धोनी को मिलने के लिए कम से कम 10 मिनट का समय दिया जाना चाहिए, क्योंकि मैं काफी लंबा सफर तय कर चुका हूं।" जब अजय से कहा गया कि धोनी तीन महीने में रांची आ जाएंगे तो उन्होंने वहीं रहने की जिद की। अजय अपने गांव में एक सैलून में काम करता है। वह क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन धोनी के संन्यास के बाद उन्होंने खेलना बंद कर दिया।

Related News