नई दिल्ली: दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच चल रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन स्मृति मंधाना द्वारा की गई उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ शतक लगाया है। मंधाना के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। उन्होंने 170 गेंदों में 18 चौकों और एक छक्के की मदद से यह शतक लगाया है. मंधाना ने एक चौके के साथ अपना शतक पूरा किया।

मंधाना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद भारत के लिए पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाली दूसरी क्रिकेटर बन गई हैं। उल्लेख है कि कोहली ने 2019 में कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 51 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। मंधाना ने डार्सी ब्राउन के इसी ओवर में चार चौके लगाए। मंधाना ने पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा के साथ 93 रन की साझेदारी की। शेफाली को सोफी मोलिनक्स की गेंद पर ताहलिया मैकग्राथ ने 31 रन पर लपका।



महज 18 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली मंधाना ने भी अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। इस टेस्ट के 7 साल बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेला। यह मैच तीन महीने पहले इंग्लैंड के ब्रिस्टल मैदान पर खेला गया था जिसमें मंधाना ने 78 रन की शानदार पारी खेली थी और मैच ड्रॉ हो गया था.

Related News