रत ने तीसरे T20I में 7 विकेट से मेजबान वेस्ट इंडीज को कुचल दिया। जिसके साथ, रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने 5-मैच टी 20 श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली। बता दे की, टॉस को खोने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए, वेस्ट इंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान के लिए 164 रन बनाए। जवाब में, ब्लू ब्रिगेड ने 3 विकेट के नुकसान के लिए लक्ष्य 6 गेंदों को प्राप्त किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, टीम इंडिया को 19 रनों पर कैप्टन रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा। वास्तव में, रोहित को सेवानिवृत्त चोट लगी। रोहित की चोट के बाद, सूर्यकुमार यादव ने कैरेबियन गेंदबाजों को तोड़ दिया और 44 गेंदों पर 76 रन बनाए। रोहित शर्मा दूसरे ओवर में अल्ज़ारी जोसेफ की गेंदों पर बड़े शॉट खेल रहे थे, मगर उसी ओवर की चौथी गेंद के बाद, उन्होंने दर्द में देखा और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए मजबूर किया गया।

बता दे की, टॉस को खोने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए, वेस्टइंडीज ने काइल मेयर्स की 73 रन की दस्तक के पीछे भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने की कोशिश की। ब्रेंडन किंग, कैप्टन निकोलस पुत्रन और रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमियर कई रन नहीं बना सके। भुवनेश्वर कुमार ने 35 के लिए 2 और हार्डिक पांड्या और अरशदीप सिंह ने 1 विकेट लिया। अय्यर मंडप में लौटने के बाद, भारत को 135 को सूर्यकुमार का दूसरा झटका मिला। 2 विकेट के पतन के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ हार्डिक पांड्या जीत की जिम्मेदारी लेना चाहती थी, मगर पांड्या 4 रन बनाने के बाद मंडप में लौट आई। दीपक हुड्डा ने 7 गेंदों पर 10 रन बनाए।

Related News