दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने एक बार फिर चौंकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल उन्होंने अपने इस फैसले से क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है. आपको बता दें कि पिछले रविवार को आरसीबी की ओर से यह ट्वीट किया गया है। आईपीएल-2021 में विराट कोहली आखिरी आरसीबी की कप्तानी करते नजर आएंगे। हाल ही में एक बयान में उन्होंने कहा, "आरसीबी कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।"

साथ ही उन्होंने आगे कहा, "प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी आरसीबी की कप्तानी करना एक शानदार और प्रेरक यात्रा रही है। मैं इस अवसर पर आरसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रबंधन, कोच, पैरामेडिक्स, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इतने सालों में। यह आसान फैसला नहीं था। आरसीबी मेरे दिल के करीब है।'' उनके अलावा आरसीबी ने भी एक बयान जारी किया है।

बयान में कहा गया है कि विराट कोहली ने आईपीएल-2021 के बाद कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है। कोहली फ्रेंचाइजी के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। वह आरसीबी की टीम का हिस्सा बने रहेंगे। दूसरी ओर, आरसीबी के सीईओ प्रथमेश मिश्रा ने कहा, "विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं। उनका नेतृत्व कौशल अभूतपूर्व रहा है। हम इस फैसले का सम्मान और समर्थन करते हैं और आरसीबी नेतृत्व समूह में उनके अविश्वसनीय योगदान के लिए विराट को धन्यवाद देना चाहते हैं।" '

Related News