टीम इंडिया की वेस्टइंडीज पर शुक्रवार को पहले वनडे में 3 रन की शानदार जीत ने देश को सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की, लेकिन इसी के साथ टीम इंडिया को एक कीमत भी चुकानी पड़ी। मेन इन ब्लू को आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है।

शिखर धवन की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखे, और बाद में उन पर 20 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया।

मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम को समय को ध्यान में रखने के बाद लक्ष्य से एक ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

आईसीसी ने रविवार को एक बयान में कहा- "खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनके प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है।

धवन ने अपराध को स्वीकार किया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगिड ने आरोप लगाया।

धवन का पक्ष रविवार को श्रृंखला जीत की तलाश में था क्योंकि वे वेस्टइंडीज से त्रिनिदाद में दूसरे एकदिवसीय मैच में मिले थे।

टीम इंडिया को द्विपक्षीय सीरीज में किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लगातार वनडे सीरीज जीतने का नया विश्व रिकॉर्ड दर्ज करने के लिए एक और जीत की जरूरत थी।

2007 की शुरुआत से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11 जीत दर्ज की है। 24 जुलाई को एक और जीत, मेन इन ब्लू को कैरेबियाई टीम पर अपनी 12वीं सीरीज़ जीतते हुए देखेगी, जो एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक होगी।

Related News