आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 49वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला गया। लेकिन तेज बारिश के चलते यह मैच रद्द हो गया। एम चिन्नास्वामी में आयोजित हुए इस मुकाबले को बारिश की वजह से 20-20 से घटाकर 5-5 ओवर का कर दिया गया, बावजूद इसके यह मैच पूरा नहीं हो सका। जानकारी के लिए बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 3.2 ओवर में एक विकेट गंवाकर 41 रन बना लिए, लिहाजा टीम को जीत के लिए 10 गेंदों में 22 रनों की दरकार थी। तभी एक बार फिर बारिश आई, इसलिए अंपायरों ने बिना वक्त गंवाए मैच रद्द कर दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया।

इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गई। हालांकि राजस्थान रॉयल्स अभी भी प्लेऑफ की रेस में शामिल है।
खैर जो भी हो, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इस मैच में राजस्थान के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल इस सीजन की दूसरी हैट्रिक निकालने में सफल हो गए। बता दें कि श्रेयस ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस का विकेट अपने नाम करने में सफल रहे। इस पहले किंग्स इलेवन पंजाब के सैम कुरेन सीजन का पहला हैट्रिक लेने में कामयाब रहे।

जानकारी के लिए बता दें कि 5-5 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की पारी की शुरूआत कोहली और डिविलियर्स ने की। दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए श्रेयस गोपाल ने अपनी चौथी गेंद पर कप्तान कोहली को लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद अपनी पांचवीं गेंद पर डिविलियर्स को रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया। गोपाल के तीसरे शिकार बने मार्कस स्टोइनिस बिना खाता खोले स्टीव स्मिथ के हाथों लपके गए। इस तरह श्रेयस गोपाल ने अपनी पहली हैट्रिक पूरी की, जबकि ये इस सीजन की दूसरी हैट्रिक है।

Related News