भारतीय क्रिकेटर-तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। रिटायर होने के बाद डिंडा ने बक्की का शुक्रिया अदा किया। "मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है," खिलाड़ी ने कहा। डिंडा ने भारत के लिए 13 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें 12 विकेट खो चुके हैं। जबकि 9 टी 20 मैचों में 9 विकेट लिए। डिंडा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी की है। डिंडा ने 116 मैचों में 420 विकेट लिए हैं। डिंडा ने बंगाल से अपने प्रथम श्रेणी के अधिकांश मैच खेले हैं।

वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में गोवा के लिए खेल रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वारियर्स, राइजिंग पुणे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल मैच खेले हैं। क्रिकेट को अलविदा कहते हुए, अशोक डिंडा ने कहा, "भारत के लिए खेलना हर किसी का लक्ष्य है।" मैं बंगाल के लिए खेला हूं। इसीलिए मुझे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देता हूं। इस बोर्ड ने मुझे भारत के लिए खेलने का मौका दिया।

दीपदास गुप्ता, रोहन गावस्कर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने मुझे बंगाल के लिए खेलने के लिए निर्देशित किया है। अशोक डिंडा ने अपना क्रिकेट डेब्यू 2010 में किया था। खिलाड़ी ने विशेष रूप से गांगुली को धन्यवाद दिया। "पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने हमेशा मेरा समर्थन किया है," उन्होंने कहा। सौरव गांगुली को विशेष धन्यवाद। मुझे याद है कि गांगुली ने मुझे वर्ष 2005-06 में 16 खिलाड़ियों की टीम में चुना था। यह महाराष्ट्र के खिलाफ मेरा पहला मैच था। मैं हमेशा दादाजी का आभारी रहूंगा। उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है।

इस बीच, डिंडा ने सीएबी को भी धन्यवाद दिया। अपनी गेंदबाजी से प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों को प्रेरित करने वाले डिंडा की गेंदबाजी अब देखने को नहीं मिलेगी। कोलकाता घरेलू क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे डिंडा ने अपनी गेंदबाजी से कई महत्वपूर्ण मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन बड़े मैच खेले हैं। ऐसा माना जाता है कि श्री जियांग के हस्तक्षेप के बाद उन्हें बाहर करने के पहले के प्रयास से बच गए थे। अगर हम उनके आईपीएल रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने 69 विकेट लिए और 78 मैच खेले।

Related News