T20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान और इसके बाद महेंद्र लेंस को हराकर अपने अभियान का आगाज किया था लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की टीम को साउथ अफ्रीका की टीम से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। और इस हार ने भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी। ग्रुप 2 में टॉप 2 टीमों की ही सेमीफाइनल में एंट्री होंगी। वर्तमान समय में ग्रुप टू में टॉपर साउथ अफ्रीका और दूसरे नंबर पर भारत है मगर भारत को अब अपना हर कदम बहुत ही सावधान होकर रखना होगा क्योंकि एक गलत कदम उसे इस टूर्नामेंट से बाहर भी कर सकता है।

और इसी के साथ भारतीय टीम को दुआ भी करनी होगी कि उसके बाकी बचे हुए दोनों मैच बारिश का शिकार ना हो अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान की टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी। क्योंकि ग्रुप के समीकरण ही कुछ ऐसे बने हुए हैं।


* भारत का समीकरण बिगाड़ सकती है बारिश :

T20 वर्ल्ड कप में भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बस एक की जरूरत है। उसके 4 अंक हैं और रन रेट अभी उसकी 0.844 की है। लेकिन अगर भारतीय टीम के दोनों मुकाबले बारिश का शिकार हो जाते हैं तो उसका आगे का सफर और ज्यादा मुश्किल हो सकता है।


* सेमीफाइनल से साउथ अफ्रीका की टीम एक जीत दूर :

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को एंट्री के लिए बस केवल अब एक जीत की ही जरूरत है क्योंकि साउथ अफ्रीका ने अब तक तीन में से दो मुकाबले जीते हैं और एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. और किसी के साथ साउथ अफ्रीका की टीम कुल 5 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. और उसका रन रेट भी 2.772 है। इसके बाद साउथ अफ्रीका के दोनों मुकाबले भी अगर बारिश का शिकार होते हैं तो भी वह सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी।


* खत्म हुई पाकिस्तान की उम्मीद :

पाकिस्तानी टीम की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। क्योंकि अगर भारतीय टीम के दोनों मुकाबले बारिश का शिकार हो जाते हैं और पाकिस्तान की टीम अपने बचे हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। पाकिस्तान की टीम अगर अपना कोई भी एक मैच 40 रन से अधिक अंतर से या फिर 3 ओवर पहले जीत जाती है तो अंतिम चार में शामिल हो जाएगी।

Related News