आईपीएल 13 का अंतिम लीग मैच आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस मैच के बाद, प्लेऑफ में शेष दो टीमों के समीकरण का फैसला किया जाएगा। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है, लेकिन वह चाहेगी कि उसकी जीत का सिलसिला इस मैच में भी बना रहे और वह पहले क्वालीफायर में जीत के साथ खेले। यह हैदराबाद के लिए करो या मरो वाला मैच है।


जीतना न केवल उसके लिए एक प्लेऑफ संभावना होगी बल्कि अंत में एक महत्वपूर्ण नेट रन रेट भी होगा। मैच जीतने के अलावा, हैदराबाद को अपने रन रेट पर नजर रखनी होगी। आपकी जानकारी के लिए यहां बता दें कि इस साल आईपीएल 2020 से चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में अपनी यात्रा पूरी कर ली है। इस सीजन पंजाब छठे, चेन्नई सातवें और राजस्थान आठवें स्थान पर रहे हैं।


वहीं मौजूदा समय में आईपीएल के प्वाइंट टेबल पर सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति पर गौर करें तो इस समय सनराइजर्स हैदराबाद के पास 12 अंक है और यदि आज हैदराबाद जीतता है, तो तीनों टीमों के पास 14-14 अंक होंगे और दो टीमें अपने नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में पहुंचेंगी। वहीं आज अगर हैदराबाद की हार होती है तो कोलकाता नाइट राइडर्स सीधे प्लेऑफ में चली जाएगी यानि लीग मुकाबले के लिए कोलकाता क्वालिफाई कर जाएगी और हैदराबाद बाहर हो जाएगा।


हालांकी अभी आज का मुकाबला देखने पर पता चलेगा कि कौन सी टीम किसपे भारी रहेगी।

Related News