भारतीय मुक्केबाजी के उच्च प्रदर्शन निदेशक सैंटियागो नीवा ने पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में सात और मुक्केबाजों को शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उस मुक्केबाज के लिए सबकुछ अच्छा चल रहा है जिसे ओलंपिक के लिए निर्धारित किया गया है। नीवा ने कहा कि शिविर को फिर से सुचारू रूप से शुरू किया गया है, और अब इसका विस्तार किया जा सकता है।

उसी कोरोना संकट के बीच, पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान में फिर से शिविर शुरू करने के लिए प्रारंभिक कदम उठाया गया था। इसमें ओलंपिक के लिए निर्धारित पुरुष मुक्केबाज और विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता और ओलंपिक पदक विजेता अमित पंघाल सहित कुछ महिला मुक्केबाज शामिल थीं। नीवा ने कहा, 'हम अगले कुछ हफ्तों में इस सूची में सात और मुक्केबाज, दो कोच और एक सहायक सदस्य को शामिल करना चाहते हैं।'

इसके लिए राष्ट्रीय खेल संस्थान से मंजूरी मांगी गई है। यहां मुक्केबाज सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत हैं। मैं नाम नहीं दे सकता, लेकिन जिन्हें हम शामिल करना चाहते हैं, वे अपनी संबंधित श्रेणियों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। शिविर इस महीने के पहले सप्ताह में शुरू किया गया था। इसके लिए, पटियाला आने वाले मुक्केबाज को अलग-थलग कर दिया गया था, और निरीक्षण के बाद उन्हें एनआईएस में जाने की अनुमति दी गई थी। इसके साथ ही कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी काम पूरे कर लिए गए।

Related News