Ind Vs SA: क्या आज भारत को जीत दिला पाएंगे गेंदबाज?

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है. मैच आज चौथे दिन खेला जाएगा। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही 240 रन का टारगेट रखा है. इस आधार पर यह टारगेट काफी बड़ा माना जाता है। टीम इंडिया का जीत प्रतिशत काफी ज्यादा माना जा रहा है।

हालांकि, मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका 2 विकेट पर 118 रन बना चुका था। कप्तान डीन एल्गर (46) और रूसी वैन डेर डूसन (11) क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका को अब 8 विकेट शेष रहते मैच जीतने के लिए 2 दिनों में सिर्फ 122 रनों की जरूरत है। मैच का टर्निंग प्वाइंट यह रहा कि यह टेस्ट आज खत्म होने वाला है। चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका पर पूरी तरह हावी होने की कोशिश करेंगे। भारतीय तेज गेंदबाजी में जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर पर होगी। रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी स्पिन विभाग की कमान संभालेंगे।



पहली पारी में शार्दुल ने सात विकेट लिए। उन्होंने तीसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट भी लिया है. जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए। जबकि टीम ने तीसरे दिन लंच तक 4 और विकेट गंवा दिए और स्कोर 150 तक नहीं पहुंच पाया था। भारतीय गेंदबाज इसी तरह चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जल्द से जल्द समेटने की कोशिश करेंगे।

Related News