मंगलवार को टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सुपर 12 मैच के दौरान एक 'शर्मनाक' विवाद छिड़ गया। NZ के कप्तान केन विलियमसन पर एक कैच का दावा करने के बाद 'चीटिंग' का आरोप लगाया गया। जोस बटलर को हालांकि रिप्ले के बाद नॉटआउट करार दे दिया गया, लेकिन अब सवाल यह है कि क्या विलियमसन ने जानबूझकर कैच का दावा किया या फिर उन्हें सच में लगा कि उन्होंने कैच एकदम सफाई से पकड़ा है।

विवादास्पद टी20 विश्व कप पल इंग्लैंड की पारी के पांचवें ओवर में आया। इंग्लैंड के साथ 45/0 पर, कप्तान जोस बटलर ने मिशेल सेंटनर की एक गेंद खेली जो हवा में उछल गई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इसके लिए गोता लगाया और एक कैच पकड़ने का दावा किया।

बटलर ने पिच से बाहर निकलने का फैसला किया लेकिन अंपायरों ने चर्चा करने और इसकी जांच करने का फैसला किया। ऐसा लगा था कि विलियमसन ने टूर्नामेंट का सबसे शानदार कैच लपक लिया है, लेकिन रिप्ले में देखने पर साफ हुआ कि गेंद मैदान पर लग चुकी थी। थर्ड अंपायर ने बटलर को नॉटआउट करार दिया।

वहीं विलियमसन ने कैच का दावा करने के लिए बटलर से माफी भी मांगी। इसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।

हालांकि, कई क्रिकेट प्रशंसकों ने इसके लिए विलियमसन को फटकार लगाई और ट्रोल भी किया। विलियमसन पर सोशल मीडिया पर 'चीटिंग' का आरोप लगाया गया।

हालाँकि, कई प्रशंसक भी विलियमसन के बचाव में आए, और उन्होंने उनका सपोर्ट किया।

निर्णय में त्रुटि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विलियमसन ने बाद में कहा, "मुझे लगा कि मैंने इसे अपने सीने में दबा लिया है, यह अंत में थोड़ा शर्मनाक था।"

इंग्लैंड ने अंततः 20 रनों से मैच जीत लिया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि विवाद आगे नहीं बढ़ा और परिणाम में महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई। बटलर ने मैच जीतने वाली पारी में 47 गेंदों में 71 रन बनाए।

Related News