हेनरिक क्लासेन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने बताया कि उनकी टीम उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रही है और भारत के विरुद्ध पहले वनडे में वह भारतीय स्पिनरों का सामना करने के लिए सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरी थी और इसकी वजह से ही उनकी टीम को सफलता भी मिली ।

क्लासेन ने कहा की गेंद स्पिन हो रही थी और इसलिए हमें स्ट्राइक रोटेट करने का तरीका ढूंढना पड़ा। हम इस तरह की परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पिछले दो साल से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारी रणनीति दोनों तरफ स्वीप शाट खेलना था और यह रणनीति कारगर साबित हुई। हमने सही रणनीति अपनाई। क्लासेन ने कहा कि दोनों पारियों में ही शुरू में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि क्विंटन डिकाक ने भी शानदार पारी खेली। उनके कारण हम तब अच्छी स्थिति में थे जब मैंने और मिलर ने जिम्मेदारी संभाली।


दक्षिण अफ्रीका के लिए अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने की ²ष्टिकोण से यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है। वह इसमें आइसीसी विश्व कप सुपर लीग में कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाना चाहेगा। दक्षिण अफ्रीका अभी 11वें स्थान पर है और वह सीधे क्वालीफाई करने की स्थिति में नहीं दिख रहा है। क्लासेन ने कहा कि गुरुवार को खेली गई पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में एक है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में रन बनाना और इस तरह की पारी खेलना, मुझे लगता है यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।


क्लासेन ने कहा कि उनकी टीम वनडे विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही है और उसका ध्यान आस्ट्रेलिया में इस महीने शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप पर टिकी है। उन्होंने कहा कि अगले साल के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना वास्तव में मुश्किल बनने जा रहा है, लेकिन हम निश्चित तौर पर अपनी तरफ से प्रयास करेंगे। हमारा लक्ष्य अभी टी-20 विश्व कप है जो जल्द ही शुरू होने वाला है। हम उन चीजों के लिए बहुत चिंतित नहीं हैं जिन पर हमारा अभी नियंत्रण नहीं है।

Related News