भारत जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 आई श्रृंखला में से पहला मैच खेला और जिस नाम ने सभी का ध्यान खींचा वह था रचिन रवींद्र।

कीवी क्रिकेटर जयपुर में बल्ले से ज्यादा शोर नहीं कर पाया था, लेकिन उसने अपने अनोखे नाम के कारण मैदान से ध्यान खींचा। 21 साल के भारतीय मूल के इस लड़के का पहला नाम 'राचिन' है, जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है और इसकी वजह यह और भी खास है।

भारत जो नए कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल रहा है, उसे यह जानकर खुशी होगी कि ब्लैककैप क्रिकेटर के नाम में उसका एक हिस्सा है। जाहिर है, यह नाम राहुल के 'रा' और दिग्गज सचिन तेंदुलकर की 'चिन' का मिश्रण है।

न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन के रहने वाले रचिन का जन्म भारतीय माता-पिता रवि कृष्णमूर्ति और दीपा कृष्णमूर्ति के यहाँ हुआ। 2016 U19 विश्व कप और 2018 U19 क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए खेल चुका है। वह अपने ऑफ-सीज़न के दौरान भारत में भी खेले।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की और नवंबर 2020 में उन्हें अभ्यास मैचों के लिए न्यूजीलैंड ए क्रिकेट टीम में नामित किया गया था। वह जून में इंग्लैंड में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए कीवी टीम का भी हिस्सा थे।

उनके अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के लिए, यह सितंबर 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला में था, जिसमें न्यूजीलैंड को अंततः 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

Related News