पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को पकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के खेले गए मुकाबले में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। इस मैच के दौरान उन्होंने 1 छक्का और 3 चौकों की सहायता से 35 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में चौकों का तिहरा शतक पूरा किया। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बनें। इस से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

इस मामले में विश्व रिकॉर्ड आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के नाम दर्ज है। वे 344 चौके के साथ सबसे आगे हैं जबकि रोहित शर्मा 313 चौकों के साथ भारतीय टीम में सबसे आगे हैं।

मैच की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करना जारी रखा। इससे पहले, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने भारत को एशिया कप के दूसरे मैच में ब्लॉकबस्टर संघर्ष में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 147 रनों पर समेटने में मदद की।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 43 रन बनाए जबकि इफ्तिखार अहमद ने 28 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने तीन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने चार और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।

पहले फील्डिंग का विकल्प चुनते हुए, भारत को अच्छी शुरुआत मिली क्योंकि उनके स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई क्योंकि उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट किया।

खेल के अंतिम ओवरों में भुवनेश्वर कुमार ने नसीम शाह को केवल शून्य रन बनाकर आउट किया। पारी के आखिरी ओवर में, अर्शदीप ने पाकिस्तान की पारी को समाप्त कर दिया क्योंकि उन्होंने भारत को मेन इन ग्रीन को 147 पर समेटने में मदद की।

Related News