एशिया कप 2022 में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलने के बाद, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की प्रशंसा की, जिन्होंने मेन इन ब्लू को रोमांचक जीत दिलाई। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी ने भारत को रविवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप 2022 के दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से रोमांचक मुकाबले में हराने में मदद की।

बाबर आजम ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से वह बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं।" जडेजा ने 35 जबकि पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान के लिए, मोहम्मद नवाज ने तीन और नसीम शाह ने दो विकेट हासिल किए। "हमारी एकमात्र योजना खेल को जितना संभव हो उतना गहरा ले जाना था। नसीम शाह ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए। दुर्भाग्य से, हम जीत हासिल नहीं कर सके लेकिन मुझे लगता है कि दबाव के खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए नवाज को श्रेय दिया जाना चाहिए। कमी हमारी साझेदारी के साथ रही। टॉस मायने नहीं रखता, टीम के प्रयास मायने रखते हैं और मेरी टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। यह नसीम के लिए एक बड़ा मैच था। शाह ने बहुत अच्छा किया। यह उनका आत्मविश्वास था, जिस तरह से उन्होंने अपनी प्रगति दिखाई है।"

148 रनों का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और उसने अपने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बिना एक रन बनाए ही खो दिया। राहुल के विकेट के बाद विराट कोहली क्रीज पर नजर आए, जिन्होंने रविवार को अपना 100 वां टी 20 आई खेला। एक विकेट के नुकसान के साथ, रोहित शर्मा और कोहली की भारतीय अनुभवी जोड़ी ने सावधानी से खेला लेकिन स्कोरबोर्ड को चालू रखने के लिए बाउंड्री तोड़ते रहे।

विराट कोहली रेड-हॉट फॉर्म में थे। रोहित ने भी अपना हाथ खोला लेकिन उनका कार्यकाल छोटा रहा क्योंकि उन्हें मोहम्मद नवाज ने 12 रन बनाकर आउट कर दिया। इसके बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए। नवाज ने उसी ओवर में फिर से प्रहार किया क्योंकि उन्होंने कोहली के धमाकेदार फॉर्म को काट दिया और उन्हें 34 गेंदों में 35 रन बनाकर पवेलियन वापस भेज दिया।

उस समय, कोहली के विकेट ने भारत को दबाव में डाल दिया था, लेकिन जडेजा ने इसे तुरंत आसान कर दिया, जिन्होंने नवाज को छक्का लगाया। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 62/3 था। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने जडेजा के साथ मैदान के चारों ओर पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने भारत के रन चेज को जिंदा रखने के लिए कुछ बड़े शॉट खेले।

पाकिस्तान ने मैच में शानदार वापसी की क्योंकि उसके गेंदबाज नसीम शाह ने सूर्यकुमार यादव को 18 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट कर दिया। जडेजा के साथ हाथ मिलाने के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए। 18वें ओवर में जीत के लिए समीकरण 18 गेंदों में 32 रन पर सिमट गया। जडेजा ने पारी के 18वें ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया।

19वें ओवर में पांड्या ने तीन चौके लगाए और भारत को जीत के करीब ले गए क्योंकि उन्हें छह गेंदों में सात रन चाहिए थे। आखिरी ओवर में नवाज ने भारतीय टीम को बड़ा झटका देते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाकर जडेजा को आउट कर दिया. इसके बाद दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आए। इसके बाद पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाया और अपनी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से मैच जिता दिया।

Related News