एशिया कप में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पहले मैच में ही पांच विकेट से हरा दिया. इस मैच के हीरो थे हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार। बता दे की, पांड्या ने जहां गेंद और बल्ले से दोहरा प्रदर्शन किया, वहीं भुवी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी को 4 विकेट से धराशायी कर दिया. मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी 35 रन की उपयोगी पारी खेली, जो टीम की जीत के लिए महत्वपूर्ण थी।

कोहली पहले से कहीं ज्यादा ऊर्जावान के रूप में देखा जाता है। उनकी 45 मिनट की स्पेशल क्लास जो वह मानसिक और कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन से ले रहे हैं। बता दे की, भारतीय टीम के मानसिक और कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन को विराट कोहली को पहले की तरह मानसिक रूप से मजबूत करने की जिम्मेदारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक पैडी अप्टन को कोहली के साथ 4 सेशन करने हैं और एक सेशन 45 मिनट का होगा।

विराट कोहली के लिए एक खास वीडियो तैयार किया है. इस वीडियो में विराट की खास पारी है, जो उन्होंने पिछले कुछ सालों में खेली है. पैडी अप्टन कोहली को अपनी पारी का असेंबल दिखा रहे हैं, ताकि उनके दिमाग में पुरानी सोच का जन्म हो। कोहली के मन में चल रही तमाम दुविधाओं को दूर करने के लिए यह वीडियो दिखाया जा रहा है.

अब पैडी अप्टन विराट कोहली की मदद कर रहे हैं। विराट कोहली हर सेशन में उन्हें अपने पुराने वीडियो दिखा रहे हैं. वह चाहते हैं कि विराट कोहली अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित करें। साल 2008 में पैडी अप्टन भारतीय टीम के मेंटल कंडीशनिंग कोच बने थे। वह गैरी कर्स्टन की कोचिंग टीम का हिस्सा थे। इस दौरान भारतीय टीम टेस्ट में नंबर 1 बनी और 2011 में विश्व कप भी जीता। जिसके बाद पैडी अप्टन दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल हो गए और यह टीम भी तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर पहुंच गई।

Related News