इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के अंतिम एकादश का चयन करने में, अनुभवी ईशांत शर्मा के लिए जगह पाना मुश्किल होगा। दूसरे तेज गेंदबाज के स्थान के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का सामना करना होगा। तेज गेंदबाजी आक्रमण जसप्रीत बुमराह ने किया है और यह चुनना मुश्किल है कि उनका साथी कौन होगा। सभी की निगाहें मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और कप्तान विराट कोहली पर होंगी।

इशांत शर्मा ने लगभग एक साल से लाल गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है, जबकि सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान शानदार फॉर्म में थे। जहां उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट झटके, जिसमें ब्रिसबेन में एक पारी में पांच शामिल थे। इस बीच, टीम इंडिया ने मंगलवार को तीन अभ्यास सत्रों में भाग लिया। स्टिकर की पारंपरिक पिच को ध्यान में रखते हुए, सामान्य रूप से स्पिनर सहायक होते हैं। भारत 5 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में दो तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनरों को मैदान में उतार सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि यह पेस्ट का पारंपरिक पिच है। यह इंग्लैंड की तरह पिच का संकेत नहीं होगा। नम मौसम में आपको पिच पर घास की आवश्यकता होती है ताकि यह आसानी से टूट न जाए। यह पिच स्पिनरों को हमेशा की तरह मदद करेगी। सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव के साथ-साथ वाशिंगटन सुंदर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को चुनने के लिए स्पिनरों पर फैसला थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

ब्रिस्बेन से पदार्पण करते हुए, वाशिंगटन ने अर्धशतक बनाया और चार विकेट लिए, लेकिन उनकी मौजूदगी से टीम में दो समान स्पिनर होंगे, लेकिन उनका अनुभव बहुत अलग होगा। अक्षर बल्लेबाजी में भी अपनी ताकत दिखा सकते हैं, जबकि रवींद्र जडेजा के स्थान पर वही विकल्प है।

Related News