परविंदर अवाना का जन्म 19 जुलाई 1986 को हुआ था। उन्होंने भारत की तरफ से कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हालांकि अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज परविंदर अवाना को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया था। उन्होंने 21 दिसंबर 2012 को अंग्रेजी टीम के दौरे के खिलाफ अपनी ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की।

इसी साल जुलाई 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले अवाना को आगामी रणजी सीजन के लिए दिल्ली की टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले वे राज्य की जूनियर चयन समिति में शामिल थे। लेकिन गेंदबाजी कोच नियुक्त होने के बाद अवाना ने जूनियर चयन समिति से इस्तीफा दे दिया है। अब उनके स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा जूनियर चयन समिति में शामिल होंगे।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि परविंदर अवाना ने जूनियर चयन समिति से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि, अवाना के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया हैं। उनके स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को जूनियर चयन समिति में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि, पुरुष चयन समिति की सिफारिश पर गौर करते हुए अवाना को रणजी ट्रॉफी के लिए टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया हैं।

Related News