भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की शुरुआत होने जा रही है,दोनों टीमों के बीच होने वाली 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार (12 मार्च) को खेला जाएगा।

टी20 सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे, टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हराने वाली भारतीय टीम के लिए टी20 में उसे हराना आसान नहीं होगा, इंग्लैंड की टीम टी20 रैंकिंग में टॉप पर है और उसे हराने के लिए भारत को मजबूत टीम चुननी होगी।


टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए ये सीरीज अहम होने वाली है,ओपनिंग में रोहित शर्मा का साथ देने शिखर धवन उतर सकते हैं, धवन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज में कुल 81 रन बनाए थे। दूसरे मैच में उन्होंने 52 रनों की अहम पारी खेली थी, भारत ये मैच 6 विकेट से जीतने में सफल रहा था।

वहीं, तीसरे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय है,कोहली टेस्ट सीरीज में अपने प्रदर्शन को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करेंगे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली ने तीन मैचों में 134 रन बनाए थे, जिसमें तीसरे मैच में उनकी 85 रनों की पारी भी शामिल है, हालांकि इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

Related News