चेन्नई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव होने की संभावना है। झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाएगा नदीम के प्रतिस्थापन पर अंतिम निर्णय शुक्रवार को लिया जाएगा, लेकिन यह पता चला है कि चोट से उबर चुके अक्षर पटेल नदीम की जगह लेंगे। भारत को पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा, जो मंगलवार को समाप्त हुआ। टीम को फिर एक और अच्छे स्पिन गेंदबाज की जरूरत है, जिसके स्थान पर अक्षर पटेल अंतिम विकल्प होंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अनुसार, अक्षर पटेल मामूली घुटने की चोट से उबर चुके हैं और इस समय नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी आने वाले दिनों में शुरू होने की उम्मीद है। अक्षर पटेल पहले टेस्ट में खेलने के लिए पहली पसंद थे लेकिन अब अगला फैसला कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण पर निर्भर करेगा। कोहली ने पहले मैच की हार के बाद नदीम के खराब प्रदर्शन पर अफसोस जताया और मैच के बाद के पुरस्कार समारोह के दौरान कहा कि जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन द्वारा लगाए गए दबाव को नदीम और वाशिंगटन बरकरार नहीं रख सकते।

नादिम ने मैच में 4 विकेट लिए, लेकिन 59 ओवरों में 233 रन दिए। स्पिनर होने के बावजूद भी उन्होंने 9 गेंदें फेंकी। नदीम ने खुद स्वीकार किया कि उन्हें गेंदबाजी करते समय क्रीज पर कूदने में कुछ समय की समस्या थी, जिस पर वह सुधार करेंगे।दूसरी ओर वाशिंगटन सुंदर ने पहली पारी में 26 ओवरों में 98 रन दिए, जबकि दूसरी पारी में उन्हें केवल एक ही ओवर फेंकना पड़ा।

हालांकि, उन्होंने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। इसलिए उसके पास दूसरे टेस्ट में भी जगह पाने का अच्छा मौका है। जबकि भारतीय प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि भारत की दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद को मारने के बाद भी अश्विन फिट हैं ताकि वह दूसरे मैच में भी खेल सकें।

Related News