भारत ने भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 227 रन से गंवा दिया है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की यह लगातार चौथी हार है। अभी उनकी कप्तानी को लेकर काफी चर्चा है। सीमित ओवरों में जहां क्रिकेट विशेषज्ञ रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं। इसलिए अब टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपने की मांग है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चल रही बहस पर अपनी बात रखी है।

वर्तमान में रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैच खेले। जिसके परिणामस्वरूप दो टेस्ट मैच जीत और एक टेस्ट मैच ड्रा रहा। भारत ऑस्ट्रेलिया में एकमात्र एडिलेड टेस्ट हार गया। मैच विराट कोहली की कप्तानी में हारा था। किरण मोरे ने कहा, "विराट कोहली नंबर एक खिलाड़ी हैं।" वह सर्वश्रेष्ठ हैं, उनकी कप्तानी पर चर्चा करना जल्दबाजी होगी।

विराट अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, उन्हें पता है कि कप्तानी कब छोड़नी है, जैसा कि महेंद्र सिंह धोनी ने किया था। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन विराट कोहली इससे पहले अपनी कप्तानी में ऐसा कर पाए हैं।

आगे बोलते हुए मोरे ने कहा कि अगले मैच को जीतने के लिए सारी ऊर्जा खर्च की जानी चाहिए। मुझे लगता है कि भारत एक मजबूत वापसी करेगा। अब हमने इस हालत में एक मैच खेला है और मुझे लगता है कि गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करेगा। यही नहीं, हमारे बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में खेला जाएगा।

Related News