भारत की टी20 विश्व कप टीम की घोषणा से एक दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स और भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को व्यक्तिगत झटका लगा है। उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने शेयर किया है कि लगभग 10 साल साथ रहने के बाद दोनों ने अलग होने यानी तलाक लेने का फैसला किया है।

शिखर धवन ने 2012 में मेलबर्न की बॉक्सर आयशा मुखर्जी से शादी की और अपनी पिछली शादी से उनकी दो बेटियां थी जिनको उन्होंने अपने साथ ही रखा था। दंपति का एक बेटा जोरावर है। आयशा मुखर्जी ने मंगलवार को अपने नए इंस्टाग्राम पेज पर इस खबर की जानकारी दी। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने एएनआई को खबर की पुष्टि की।

उन्होंने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर देते हुए लिखा: “मजेदार है कि कैसे शब्दों के इतने शक्तिशाली अर्थ और जुड़ाव हो सकते हैं। मैंने तलाकशुदा के रूप में इस शब्द का पहली बार अनुभव किया है। मैं जब तलाक से गुज़री तो मैं बहुत डरी हुई थी। मुझे लगा जैसे मैं असफल हो गई हूं और मैं उस समय कुछ गलत कर रही थी।"

उन्होंने आगे कहा“मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने सभी को नीचा दिखाया है और यहाँ तक कि स्वार्थी भी महसूस किया। मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं, मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को निराश कर रही हूं और यहां तक कि कुछ हद तक मुझे ऐसा लगा जैसे मैं भगवान को निराश कर रही हूं। तलाक इतना गंदा शब्द है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आयशा धवन की प्रोफ़ाइल हटा दी गई है और आयशा मुखर्जी के नाम के तहत नई प्रोफ़ाइल पर शिखर धवन का कोई उल्लेख नहीं है। हालाँकि, भारत के सलामी बल्लेबाज ने रिपोर्टों की पुष्टि या खंडन नहीं किया है।

शिखर धवन के लिए यह एक भयानक भावनात्मक आघात के रूप में आया है, जिनका टी 20 विश्व कप टीम में भाग्य अधर में लटका हुआ है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, उनका श्रीलंका श्रृंखला में औसत अभियान था, जिसमें उन्होंने टीम का नेतृत्व किया। पृथ्वी शॉ और केएल राहुल के शानदार फॉर्म में होने से उनके टीम में जगह बनाने की संभावना सवालों के घेरे में है।

वर्तमान में, शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में हैं, जहां उन्होंने आईपीएल 2021 चरण 2 से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है।

Related News