भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की पुष्टि के बाद, महत्वपूर्ण खबर यह आई है कि भारतीय टीम एक साथ दो मैच खेलेगी। भारतीय टीम को एक ही दिन सफेद गेंद और लाल गेंद दोनों प्रारूपों में खेलते हुए देखा जा सकता है। भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जबकि विराट कोहली की टीम एक सफेद गेंद के क्रिकेट मैच में खेल रही है, नियमित टेस्ट टीम का एक सदस्य रिजर्व खिलाड़ियों के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकता है।


न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दौरे की अनुमति दी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में संगरोध प्रक्रिया को पूरा करने के बाद सफेद गेंद क्रिकेट के लिए मैदान पर लौटेगी। पहला और दूसरा वनडे 3 और 4 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। अगला एकदिवसीय एक दिसंबर को खेला जाएगा और पहला टी 20 मैच कैनबरा में 9 दिसंबर को खेला जाएगा। उसके बाद दोनों टीमें सिडनी आएंगी जहां दूसरा और तीसरा टी 20 मैच 2 और 3 नवंबर को खेला जाएगा।

व्हाइट बॉल श्रृंखला समाप्त होने के बाद एडिलेड ओवल में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके अलावा, कोरोना वायरस के कारण एडिलेड को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए बैकअप के रूप में रखा गया है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच स्थल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड है। अंतिम टेस्ट 9 से 11 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में डेढ़ महीने से अधिक समय बिताएगी। आईपीएल के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम को दौरे पर जाने के बाद कोरोना वायरस को देखने के बाद नियमों का पालन करना होगा। मैच बायो सियरड बबल में खेला जाएगा।

Related News