भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट रद्द होने से विवाद शांत होता दिख रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि कोविड का मामला सामने आने के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। दूसरी ओर, मीडिया और उसके पूर्व खिलाड़ियों द्वारा इंग्लैंड में मैच नहीं खेलने के लिए भारत को दोषी ठहराया और आलोचना की जा रही है। अब इस मामले में नया नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर के साथ जुड़ गया है। गोवर ने विराट कोहली पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान ने मैनचेस्टर से पहले आधी रात को बीसीसीआई को एक ईमेल भेजा था।

भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने से किया इनकार: इतना ही नहीं टीम इंडिया ने 5वें टेस्ट में मैदान पर नहीं उतरने का फैसला किया था, जिससे टॉस से महज 2 घंटे पहले सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट रद्द करना पड़ा. टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार के कोरोना से संक्रमित होने के बाद कोहली और अन्य को खेलने से मना कर दिया गया है। परमार कोविड का शिकार होने वाले चौथे सपोर्ट स्टाफ सदस्य थे। इससे पहले, मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर वायरस की चपेट में आ गए थे।



आधी रात को कोहली ने भेजा ईमेल: डेविड गॉवर ने मीडिया से कहा कि कभी-कभी कुछ गेंदें फेंकने के बाद खेल को रद्द कर दिया जाता है, जिसमें कई परिस्थितियां होती हैं। लेकिन आखिरी समय में मैच रद्द करने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने यह भी दावा किया कि विराट कोहली ने टेस्ट रद्द होने से पहले आधी रात को बीसीसीआई को एक ईमेल भेजा था। इस मामले में और साफ-साफ बोलने की जरूरत है। मैं क्रिकेट का आनंद लेने के लिए पहले दिन का मैच देखने गया था, गोवर ने कहा। लोगों से खेल के बारे में बात की। लेकिन तब माना गया कि स्थिति बदल गई है।

Related News