भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट सीरीज की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सीरीज को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों और खिलाड़ियों के विचार सामने आ रहे हैं। अब कंगारू क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने श्रृंखला के बारे में बात की है। कमिंस ने पूछा कि कौन सा भारतीय खिलाड़ी उनकी टीम को हराकर सीरीज जीत सकता है।


कमिंस के अनुसार यदि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली को शांत रखने में सफल रहती है तो उनकी टीम आसानी से जीत सकती है। उन्होंने विराट कोहली के विकेट को बहुत महत्वपूर्ण बताया और कहा कि उनकी टीम भारत का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कमिंस ने एक साक्षात्कार में कहा, "हर टीम में एक या दो बल्लेबाज होते हैं जिनके विकेट बहुत महत्वपूर्ण और बड़े होते हैं।" ज्यादातर समय वे जो रूट, केन विलियमसन जैसी टीमों के कप्तान होते हैं और सच्चाई यह है कि ऐसे खिलाड़ियों के पास विकेट लेने के बाद जीतने का बेहतर मौका होता है।


कमिंस ने कहा, "विराट कोहली का विकेट हमेशा बड़ा रहा है और हमें उम्मीद है कि हम उन्हें इस दौरे पर शांत रख सकते हैं।" अगर हम विराट को रोकने का प्रबंधन करते हैं, तो यह हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा होगा। भारत के खिलाफ अपनी टीम की तैयारी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ यह श्रृंखला बहुत बड़ी होने वाली है। मुझे लगता है कि हमारी टीम ने बहुत अच्छी तैयारी की है। आपको बता दें कि इस सीरीज से पहले पैट कमिंस आईपीएल में यूएई में खेल रहे थे। अब वे देश लौट आए हैं और आवश्यक संगरोध अवधि को पूरा कर रहे हैं। कमिंस को भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए उप-कप्तान भी बनाया गया है।

Related News