इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए प्लेयर्स की नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को चेन्नई में होने वाली है। सभी आठ टीमों के लिए भरने के लिए 62 स्पॉट्स हैं और कुल 292 खिलाड़ी इस ऑक्शन में शामिल होंगे।


मैक्सवेल, जिन्हें पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.7 करोड़ रुपये में खरीदा था, उन्हें इस साल की नीलामी में फ्रेंचाइजी ने रिलीज़ किया था। मैक्सवेल ने पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 में केवल 108 रन बनाए थे।

पिछले सीजन में अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद, मैक्सवेल इस साल नीलामी में सेलेक्ट होने वाले खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं और उनसे एक बार फिर से बड़ी राशि प्राप्त करने की उम्मीद है। आईपीएल 2021 के खिलाड़ी की नीलामी से पहले, ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलने की इच्छा जताई है।


मैक्सवेल ने आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने में रुचि व्यक्त की और कहा कि कोहली के निर्देशन में खेलना उनके लिए अच्छा होगा। आरसीबी नीलामी में मध्य क्रम में कुछ प्लेयर्स को शामिल करना चाहती है और मैक्सवेल कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए पूरी तरह फिट बैठते हैं।

मैक्सवेल ने कहा, "मैं विराट के साथ अच्छी तरह से घुल मिल जाता हूं। विराट के तहत काम करना निश्चित रूप से अच्छा होगा और निश्चित रूप से उसके साथ बल्लेबाजी का आनंद लेंगे।"


उन्होंने आगे कहा "उनके साथ काम करना बेहद ही अच्छा होगा और वह हमेशा मेरे साथ यात्रा के लिए सहायक की तरह रहे है। जब भी मैंने उनके साथ खेला है तब सब कुछ बेहद ही शानदार रहा है।"

मैक्सवेल वर्षों से आईपीएल में सबसे अधिक कमाई करने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। हालांकि, बल्ले के साथ उनका प्रदर्शन पिछले कुछ सत्रों में काफी खराब रहा है। यह देखा जाना चाहिए कि क्या विस्फोटक राइट-हैंडर अभी भी फ्रेंचाइजियों को आकर्षित करने और इस साल एक और बड़े कॉन्ट्रैक्ट को हासिल करने में कामयाब होते है या नहीं। मैक्सवेल ने 82 आईपीएल मैचों में 22.13 की औसत और 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 1505 रन अपने नाम किए हैं।

Related News