भारतीय टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण को आज के समय में कौन नहीं जानता है वह हमेशा अपने प्रदर्शन को लेकर चर्चा में बने रहते हैं वहीं आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. दिविज का जन्म आज ही के दिन यानी 2 मार्च 1986 को हुआ था। दिल्ली के रहने वाले शरण ने पुरुष युगल स्पर्धा में चार एटीपी टूर खिताब जीते हैं और हमेशा डेविस कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। पत्नी की बात करें तो सामंथा ब्रिटेन के लिए टेनिस खेलती हैं। दोनों 2012 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और आखिरकार 2019 में शादी कर ली।

36 वर्षीय शरण ने 2019 में ट्विटर पर शादी की तस्वीरें शेयर कर फैंस को खुशखबरी दी। उन्होंने लिखा, 'माई बेस्ट पार्टनर।' वहीं समांथा ने ट्विटर पर फोटोज शेयर करते हुए 'परफेक्ट मैच' भी लिखा। दोनों ने सबसे पहले 2014 में एक साथ खेलने का फैसला किया लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए, जिसके बाद दिविज ने अलग-अलग महिला खिलाड़ियों के साथ विंबलडन खेलना जारी रखा क्योंकि मरे का रैंक पर्याप्त नहीं था। आखिरकार लॉकडाउन के बाद उन्हें साथ खेलने का मौका मिला.

पहले मैच के बाद, दिविज शरण और सामंथा ने 30 साल पुराना विंबलडन रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 1991 में रॉबर्टो सर्गेसो और कार्लिंग बेसेट के बाद से शरण और सामंथा पहले विवाहित जोड़े हैं जिन्होंने विंबलडन में मिश्रित युगल स्पर्धा में भी भाग लिया है।

Related News