ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे इस दौरे पर खेले गए पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। ब्रिस्बेन में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 4 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार 23 नवम्बर को मेलबोर्न में खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वर्षा ने बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाये। भारत को 17 ओवर में 174 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया लेकिन भारतीय टीम 17 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लेने वाले एडम जम्पा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इस मैच में मिली हार के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक अहम रिकॉर्ड भी टूट गया। दरअसल एक वर्ष में टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम था जो कि उन्होंने 2016 में 641 रन बनाकर अपने नाम किया था लेकिन इस मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 76 रन की पारी खेलकर इस वर्ष टी-20 इंटरनेशनल में अपने रनों की संख्या 648 पर पहुंचा दी और कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Related News