दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियन पदक विजेता श्रीकांत और लक्ष्य सेन की अगुवाई वाली भारतीय टीम मंगलवार से शुरू हो रहे जर्मन ओपनर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में चुनौती का सामना करेगी। जनवरी में सिंधु ने सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीता था और लक्ष्य ने सुपर 500 ट्रॉफी जीती थी, जबकि श्रीकांत को कोरोनोवायरस के कारण विश्व चैंपियनशिप से बाहर कर दिया गया था।

विश्व चैंपियनशिप 2019 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सिंधु को 2022 तक लखनऊ में होने वाले सैयद मोदी टूर्नामेंट तक खिताब के लिए इंतजार करना पड़ा. सातवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु अपने अभियान की शुरुआत दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ करेंगी। 8वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत अपने पहले अभियान में फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से भिड़ने वाले हैं।

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता लक्ष्य ने मौके का पूरा फायदा उठाया है। उन्होंने ह्यूएलवा, स्पेन में कांस्य पदक और फिर जनवरी में इंडिया ओपन का खिताब भी जीता है। पिछले महीने मलेशिया में एशियाई टीम चैंपियनशिप में सिर्फ वही भारतीय अभियान में प्रभावी प्रदर्शन कर पाए थे। अल्मोड़ा का लक्ष्य पहले दौर में थाईलैंड के केंटाफोन वेंगचारोन के खिलाफ खेलना है।

Related News