विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत मौजूदा टी 20 विश्व कप 2022 में अपने वरिष्ठ भारतीय साथी विराट कोहली के साथ एक और बल्लेबाजी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं। पंत के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान का अपार अनुभव बल्लेबाजी करते समय दबाव की स्थितियों से निपटने में मददगार है।

पंत ने आधिकारिक टी20 विश्व कप वेबसाइट पर कहा, "वह (कोहली) वास्तव में आपको सिखा सकते हैं कि परिस्थितियों से कैसे गुजरना है, जो आपकी क्रिकेट यात्रा को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, इसलिए हमेशा की तरह उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है।"

पंत ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे कोहली युवा खिलाड़ियों को एक मैच के दौरान "रन-ए-बॉल प्रेशर" बनाए रखना सिखा सकते हैं। उन्होंने महान क्रिकेटर के साथ बल्लेबाजी करने की यादगार यादों का भी जिक्र किया।

पंत ने कहा, "आपके साथ बल्लेबाजी करने का अनुभव रखने वाला व्यक्ति होना अच्छा है क्योंकि वह आपको खेल को आगे बढ़ाने और उस तरह के "रन-ए-बॉल प्रेशर" को बनाए रखने के तरीके के बारे में बता सकता है।"

उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप में कोहली के साथ 53 रन की साझेदारी में 39 रन की अपनी पारी को याद किया। हालाकिं भारत अंततः पाकिस्तान से मैच हार गया, पंत को याद आया कि कैसे उन्होंने और कोहली ने भारत के शुरुआती विकेट गंवाने के बावजूद रन रेट को बनाए रखा।

उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैंने एक ही ओवर में हसन अली को दो छक्के मारे थे। हम सिर्फ रन रेट बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि हमने शुरुआती विकेट गंवाए और हमने एक साझेदारी की।"

पंत ने रविवार को कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के अपने अनुभव के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा खास होता है क्योंकि उस मैच को लेकर हमेशा की तरह एक विशेष उत्साह है। न केवल हमारे लिए, बल्कि प्रशंसकों और सभी के लिए बहुत सारी भावनाएं शामिल हैं। यह एक अलग तरह की भावना है, एक अलग तरह का माहौल है जब आप मैदान पर जाते हैं और जब आप मैदान पर उतरते हैं, तो आप लोगों को इधर-उधर चीयर करते हुए देखते हैं। यह एक अलग माहौल है और जब हम अपना राष्ट्रगान गा रहे थे, तो वास्तव में मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।"

Related News