भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट क्रिकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा सहीत अन्य सदस्य भारतीय टीम में शामिल होने के लिए रविवार को दुबई के लिए रवाना होंगे। आपको बतता दें कि इस समय अधिकतर भारतीय खिलाड़ी यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए वहीं है। जबकी पुजारा और विहारी आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। खबरों के मुताबिक,भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के आज यूएई में आने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि पुजारा और विहारी के अलावा, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर दुबई के लिए रवाना होने वाले हैं। यूएई में पहुंचने के बाद,उन्हें आईपीएल के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना होगा। नियमों में दुबई में छह दिन का संगरोध और नियमित कोविद -19 परीक्षण शामिल है। ग्रुप आईपीएल के लिए बनाए गए बायोबबल में शामिल नहीं होगा। आईपीएल 10 नवंबर को समाप्त हो रहा है और टीम इसके पूरा होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान सिडनी और कैनबरा में सीमित ओवरों के मैच खेले जाएंगे क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने आने पर अनिवार्य संगरोध के दौरान टीमों को अभ्यास करने की अनुमति दी है। भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीन टी 20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेलेगा। इस दौरे के लिए टीम का चयन अभी नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार, चयनकर्ता बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कार्यक्रम की अंतिम मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

Related News