आईपीएल 2020 में अब तक कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसमें बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही शामिल है। ऐसे में आज हम आपको इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर गेदबाज के बारे में बताने जा रहे है। इस समय पर्पल कैप दिल्ली कैपटिल्स के गेंदबाज कगिसो रबाडा के पास है। रबाडा ने प्रीमियर लीग 2020 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किया है। साउथ अफ्रीका के इस सीजन शानदार गेंदबाजी की है अब तक किसी बल्लेबाज के पास रबाडा का तोड़ नही है।

रबाडा ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसने 7 विकेट लिए हैं। हालांकि मोहम्मद शमी ने भी सात विकेट लिए हैं लेकिन गेंदबाजी औसत और इकॉनमी के मामले में रबाडा उनसे आगे हैं। इस सीजन रबाडा ने जहां 10.71 रन प्रति विकेट के हिसाब से गेंदबाजी की है वहीं शमी का औसत 11.71 का रहा है। इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंदबाजी करते हुए रबाडा बेहद किफायती भी रहे हैं। उन्होंने 6.25 रन प्रति ओवर की दर से गेंदबाजी की है वहीं शमी 7.45 रन प्रति ओवर के दर से गेंदबाजी की है।

वहीं तीसरे नंबर पर सैम करने हैं जिन्होंने अब तक 5 विकेट झटके हैं। इसके बाद क्रमश: यजुवेंद्र चहल और ट्रैंट बोल्ट ने 5-5 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में हैं। हालांकी अभी आईपीएल का करीब आधा खेल बचा हुआ है ऐसे में हर मुकाबले के साथ ये लिस्ट भी बदलती रहेगी। हालांकी मौजूदा समय में रबाडा से आगे कोई गेंदबाज नजर नही आ रहा है।

Related News