इंटरनेट डेस्क। ऋषभ पंत एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है जिनका जन्म हरिद्वार, उत्तराखंड में हुआ था। ऋषभ पंत घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते हैं। वे बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं।

इन्हे भारत का गिलक्रीस्ट कहा जाता है ये अपनी बिस्फोटक बल्लेबाजी के लिऐ जाने जाते है। इन्होंने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत 22 अक्तूबर 2015 को रणजी ट्रॉफी में की थी। ऋषभ पंत को पहली बार भारत के इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम में जगह दी गयी।

इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत करने वाले पंत ने अपना पहला स्कोरिंग शॉट 'छक्के' में तब्दील किया। अपने इसी शॉट के कारण वो क्रिकेट जगत के साथ बाहर की दुनिया में भी चर्चा का विषय बन चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में भी अपने बल्ले से खासा कमाल दिखाया था। ख़बरों के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा उनकी दीवानी हो चुकी हैं। नुसरत के अनुसार वे आईपीएल में ऋ‍षभ की तूफानी बैटिंग देख उनकी फैन हो गई हैं।

सोनू के टीटू की स्वीटी और प्यार का पंचनामा जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी नुसरत क्रिकेट की बड़ी प्रशंसक हैं। हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, एमएस धोनी, केएल राहुल के बाद अब ऋषभ पंत के स्टाइल पर भी एक बॉलीवुड एक्ट्रेस बोल्ड हो चुकी हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि, ऋषभ पंत नुसरत के बयान का क्या जबाब देते हैं। फिलहाल भारतीय टीम इंगलेंड दौरे पर औसत प्रदर्शन कर रही हैं।

Related News