स्पोर्ट्स डेस्क। पूरी दुनिया में हजारों क्रिकेटर है, जिन्होंने अपने देश के लिए खेलते हुए कई अविश्वसनीय विश्व रिकॉर्ड बनाकर अपने देश का नाम क्रिकेट इतिहास में रोशन कर दिया था। दोस्तों आज हम आपको एक दिवसीय मैच में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कौनसे हैं ये क्रिकेटर्स।

1.शाहिद अफरीदी
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 16 साल 217 दिन की उम्र में वनडे क्रिकेट में 102 रन बनाते हुए यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.उस्मान गनी
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक बनाने के मामले में अफगानिस्तान के क्रिकेटर उस्मान गनी का नाम दूसरा नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अफगानिस्तान के क्रिकेटर उस्मान गनी ने 17 साल 242 दिन की उम्र में 118 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

3.इमरान नजीर
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने के मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर ने 18 साल 121 दिन की उम्र में 105 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Related News