टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने ईशान किशन की प्रशंसा की और टीम के लिए उनके द्वारा लाए गए मूल्य के बारे में बात की। हालांकि, लक्ष्मण ने कहा कि सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा या केएल राहुल से पहले उन्हें चुना जाना प्रशंसनीय नहीं था। लेकिन चूंकि नामीबिया के खिलाफ मैच एक मृत रबर है, इसलिए लक्ष्मण ने कहा कि ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है। किशन ने केएल राहुल के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग की लेकिन चमकने में नाकाम रहे। रोहित को बल्लेबाजी क्रम में डिमोट करने का फैसला कोहली के काम नहीं आया क्योंकि केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम ने भारतीय टीम को आठ विकेट से हरा दिया।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेम प्लान' पर विशेष रूप से बोलते हुए, भारत के पूर्व बल्लेबाज ने पावरप्ले के ओवरों में किशन के कारनामों की प्रशंसा की।

"ओह, इसमें कोई संदेह नहीं है, मुझे लगता है कि वह एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। ईशान किशन वह है जो पावरप्ले क्षेत्र प्रतिबंधों का उपयोग करता है, अपने ब्रांड का क्रिकेट खेलता है। ऐसा कहने के बाद, जैसे विराट कोहली अपनी कप्तानी छोड़ देंगे उसके बाद चुनाव होगा रोहित शर्मा हो, वह भारत के लिए उस स्थिति में मैच जीतने के लिए सबसे विनाशकारी और लगातार है, जहां वह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में जाता है और फिर केएल राहुल हम जानते हैं कि वह क्या प्रतिभा है और वह कितना मैच विजेता है, “लक्ष्मण ने कहा।

भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गया है, लक्ष्मण ने कहा कि किशन को दुबई में नामीबिया के खिलाफ खेल के लिए टीम प्रबंधन द्वारा एक और शॉट दिया जाना चाहिए।

"तो, आप ईशान किशन को समायोजित करने के लिए इन दो स्थापित सलामी बल्लेबाजों को कैसे परेशान कर सकते हैं। तो शायद यही सवाल है, जो टीम प्रबंधन और चयन समिति के दिमाग में होगा। लेकिन, शायद यह ध्यान में रखते हुए कि इसका कोई परिणाम नहीं है मैच जो नामीबिया के खिलाफ होने वाला है। संभवत: इस मैच में वे ईशान किशन को आजमा सकते हैं।"

कुछ गहन सुपर 12 खेलों के बाद, रविवार को सेमीफाइनल लाइन-अप की पुष्टि की गई। पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने अंतिम चार में जगह बनाई, जबकि दक्षिण अफ्रीका बदकिस्मत थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब नेट रन रेट के आधार पर चूक गई।

टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाना है।

Related News