रोमांचक क्रिकेट के लिए पूरी दुनिया में मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग का अगला संस्करण शुरू होने में अभी काफी समय बाकी है लेकिन यह अभी से चर्चा में बना हुआ है। गौरतलब है कि आईपीएल के अगले संस्करण का कार्यक्रम आईसीसी वर्ल्ड कप से टकराने की वजह से कई बड़े खिलाड़ी इस बार आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे। जहां न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है वहीं ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने आईपीएल में खेलने के लिए अपने खिलाड़ियों के सामने कुछ शर्तें रखी है।

आईपीएल में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इसके अनुसार खिलाड़ियों को इस बात की पुष्टि करनी होगी कि वे शेफील्ड शील्ड खेलने के बाद ही आईपीएल में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा जो खिलाडी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं होंगे वे घरेलु क्रिकेट खेलेंगे।

खिलाड़ियों के सामने दूसरी शर्त ये रखी गई है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद ही आईपीएल में खेलने जाएंगे। हालाँकि अभी तक इस सीरीज का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है लेकिन यह सीरीज मार्च अंत में होने के आसार है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने यह भी तय किया है कि खिलाड़ियों को मई महीने के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप कैंप में लौटना होगा। इसके मतलब यह है कि जो टीम प्ले ऑफ में जायेगी, उनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस महत्वपूर्ण चरण में नहीं खेलेंगे।

Related News