टीम इंडिया जिसने अपने एशिया कप 2022 अभियान की शुरुआत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से जीत के साथ की थी, उनका सामना बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हांगकांग से होगा। अपने मैच से पहले, हांगकांग के कप्तान ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की प्रशंसा की।

कोहली का अंतर्राष्ट्रीय फॉर्म बहस का विषय रहा है, क्योंकि 33 वर्षीय खिलाड़ी 2019 के बाद से खेल के किसी भी प्रारूप में शतक बनाने में विफल रहे हैं। भारतीय स्टार ने रविवार को एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में 35 रन बनाए लेकिन इसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

इंदाई के खिलाफ आगामी मैच से पहले न्यूज 24 स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार में, हांगकांग के कप्तान खान ने स्वीकार किया कि वह किंग कोहली के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। खान ने कहा, "मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा समर्थक हूं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और हम वास्तव में चाहते हैं कि वह फॉर्म में वापस आएं और ढेर सारे रन बनाएं।" रविवार को कोहली खेल के सभी प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले इतिहास के दूसरे क्रिकेटर बन गए।

बुधवार को एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में हांगकांग का सामना भारत से होगा। हांगकांग के कप्तान ने कहा- ''जब हम आखिरी बार 2018 में एशिया कप में भारत से मिले थे तो हम मुश्किल से 20 रन से हारे थे। एक टी20 मैच में कुछ भी हो सकता है। पता नहीं कब कोई गेंदबाज अच्छा स्पैल फेंकता है या बल्लेबाज कुछ ओवरों में कुछ रन बनाता है ।

हांगकांग के कप्तान ने यह भी कहा कि उनकी टीम सकारात्मक बॉडी लैंग्वेज के साथ भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

“हमने अतीत में भी देखा है कि कैसे शीर्ष पक्ष भी सहयोगी टीमों के खिलाफ हारे हैं। हम सकारात्मक बॉडी लैंग्वेज के साथ जाएंगे और अपनी प्रक्रिया पर कायम रहेंगे।"

एशिया कप 2022 का चौथा मैच भारत के खिलाफ हांगकांग से भिड़ेगा जो बुधवार 31 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

Related News