इस साल होने वाले एशिया कप में ज्यादा समय नहीं बचा है, मगर अभी तक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। बता दे की, इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका को करनी है, इस समय इस देश में हालात बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। आम लोगों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. लोग सड़कों पर उतर आए हैं और श्रीलंका के राष्ट्रपति को देश छोड़कर भागना पड़ा है. ऐसे में वहां एशिया कप का आयोजन कैसे होगा? इस प्रश्न का अभी तक कोई स्पष्ट उत्तर नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख सौरव गांगुली ने भी इस पर अपडेट दिया है। मगर, वह कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं। गांगुली ने यह भी कहा कि वह अभी कुछ नहीं कह सकते, मगर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है। यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप 2022 सीजन 27 अगस्त से शुरू होने वाला है। हालांकि अभी तक टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक एशिया कप शुरू होने के अगले दिन यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत, मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश पहले ही एशिया कप में जगह बना चुका है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), नेपाल, ओमान, हांगकांग और बाकी टीमों के बीच क्वालीफायर राउंड खेले जाएंगे। टीम इंडिया इस बार एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। उन्होंने पिछले टूर्नामेंट में बांग्लादेश को फाइनल में हराया था।

Related News