ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं, और युवा भारतीय कप्तान की एक बार फिर उनके शॉट चयन के लिए आलोचना की गई, इस बार पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर, ने यह खुलासा किया कि पंत के लिए सब कहां गलत हुआ।

ऋषभ पंतकुछ समय से एक भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे है, और वह बार-बार उसी जाल में गिर रहे है, जो गावस्कर की राय में 'अच्छा संकेत' नहीं है।

अतीत में, पंत की अक्सर गलत शॉट चयन के कारण आलोचना की गई थी, लेकिन अब जब वह टीम के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं, तो उनके साथ रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करने की वजह से प्रशंसकों को उनसे ज्यादा उम्मीदे हैं।

पंत, जिन्होंने 47 टी 20 आई में 23.12 पर 740 रन बनाए हैं, ऑफ़-स्टंप के काफी बाहर फेंकी गई गेंद पर स्लैप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन शॉट की टाइमिंग सही नहीं रही।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर टिप्पणी करते हुए कहा, "उन्होंने सीखा नहीं है। उन्होंने अपनी पिछली तीन बार आउट होने से भी नहीं सीखा है।"

"वे वाइड फेंकते हैं, और वह फिर भी इसको खेलने का ट्राई करता है। उसे ऑफ स्टंप के बाहर हवाई शॉट खेलने के बारे में देखना बंद करना होगा।

उन्होंने आगे कहा, "भारतीय टीम के कप्तान के लिए एक ही सीरीज में उसी तरह से आउट होते रहना अच्छा संकेत नहीं है।"

सीरीज का फिनाले 19 जून रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

Related News