टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए बाहर किए जाने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को T20I टीम में वापसी करने का समर्थन किया।

संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में हुए विश्व कप में बल्ले से एक साधारण अभियान के बाद हार्दिक पांड्या भारतीय T20I टीम से उल्लेखनीय अनुपस्थिति में से एक थे। पांड्या ने सुपर 12 में क्रमश: पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मौकों पर 11*, 23 और 35* रन बनाए।

उन्होंने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेल में केवल दो-दो ओवरों में गेंदबाजी की, जिससे उनके उद्देश्य में भी मदद नहीं मिली। इसलिए चयनकर्ताओं ने पांड्या की फॉर्म की कमी और पीठ की समस्या के कारण गेंदबाजी करने में असमर्थता के कारण उनकी अनदेखी करने का फैसला किया। उन्होंने इसके बजाय अनकैप्ड वेंकटेश अय्यर को मौका दिया है, जिन्होंने यूएई में आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बल्ले से प्रभावित किया था।

लेकिन राहुल ने पांड्या की क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताया और कहा कि उन्हें पता है कि भारतीय सफेद गेंद के सेट पर वापसी के लिए उन्हें क्या करना होगा। राहुल ने सोमवार को जयपुर में एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "उन्हें ठीक-ठीक पता है कि उन्हें क्या करना है और उनसे क्या उम्मीद की जाती है। वह इसे समझने में काफी होशियार हैं।"

Related News