जयपुर।बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए निविदा दस्तावेज खरीदने की समय सीमा 20 अंक्टूबर से बढ़ाकर इसे 10 दिन के लिए बढ़ा दिया है।जिसमें दो नई टीमों को शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार दो नई फ्रेंचाइजी में प्रत्येक की कीमत 3500 करोड़ रुपये से कम की नहीं होगी।


आईपीएल की संचालन परिषद ने 31 अगस्त को 10 लाख रुपये के निविदा शुल्क के भुगतान पर निविदा आमंत्रण दस्तावेज जारी किया था। इसे पहले 10 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था। बीसीसीआई ने बताया है कि विभिन्न इच्छुक कंपनियों के अनुरोध को देखते हुए आइटीटी दस्तावेज खरीदने की तारीख को और बढ़ाकर अब 20 अंक्टूबर 2021 तक करने का फैसला किया गया है।

यह भारतीय बिजनेस ग्रुप खरीद सकते आईपीएल की दो नई टीमें—
बिड़ला, अदाणी और टोरेंट जैसे बड़े व्यावसायिक ग्रुप आइपीएल की दो नई टीमों को खरीदने ही होड़ में शामिल हैं। बीसीसीआइ की योजना 2022 आइपीएल चरण में दो और टीमों को जोड़ने की है और इनके अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे से होने की उम्मीद है।ऐसे में बड़े व्यावसायिक घराने जैसे कोटक ग्रुप, अरबिंदो फार्मा, टोरेंट फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, बिड़ला ग्रुप और अदाणी ग्रुप र्आइपीएल में टीम खरीदने के इच्छुक हैं, जो फिलहाल आठ टीमों का टूर्नामेंट है। बीसीसीआई कम से कम 7000 करोड़ रुपये की कमाई करने की उम्मीद कर रहा है, हालांकि प्रत्येक टीम का आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपये रखा गया है।बीसीसीआई ने तीन दल के समूह को बोली लगाने की अनुमति दी है।वहीं इन दो नई टीमों की घोषणा दुबई में 25 अंक्टूबर को किए जाने की संभावना है।

Related News