रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। इस बार आईपीएल प्ले-ऑफ में प्रवेश करने के बाद उनसे यह उम्मीद की जा रही थी, लेकिन शुक्रवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से विराट कोहली की टीम छह विकेट से हार गई। इसी के साथ कोहली की टीम को इस सीजन के आईपीएल से बाहर कर दिया गया। विराट कोहली भारत के सबसे सफल अंतर्राष्ट्रीय कप्तान हैं। उन्होंने भारत को टेस्ट और वनडे में काफी सफलता दिलाई लेकिन दुर्भाग्य से उनकी टीम आईपीएल में सफलता हासिल नहीं कर सकी।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल में पहुंचने के बाद भी चैंपियन नहीं बन सकती। एक समय में विराट कोहली के सहयोगी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य गौतम गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गौतम गंभीर अपनी मुखरता के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में, भाजपा सांसद गंभीर ने कहा, "मैंने आईपीएल में बैंगलोर के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान को बदल दिया होता।"


2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर ने लाइव चैट में कहा, "मुझे बताएं कि किस टीम ने आठ साल तक एक ही कप्तान को बरकरार रखा है और एक बार भी टीम को चैंपियन नहीं बनाया है। उन्होंने कहा, 'मेरे पास विराट कोहली के खिलाफ कुछ नहीं है, लेकिन किसी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।' आपको अन्य लोगों की मदद करने के लिए भी अधिक भेदभाव करना होगा। उसी तरह, कप्तान को अपनी आलोचना के लिए तैयार रहना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि गौतम गंभीर और विराट कोहली आईपीएल मैच के दौरान मैदान पर भिड़ गए थे।

Related News