नोएडा के रहने वाले 19 साल के प्रदीप मेहरा अपनी लगन के लिए इंटरनेट पर छाए हुए हैं। भारतीय सेना में शामिल होने के लिए फिट रहने की मेहनत करते हुए अपनी ड्यूटी के बाद हर रात 10 किमी दौड़ने वाले प्रदीप का वीडियो वायरल हो गया है। फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने ट्विटर पर इसे शेयर किया और प्रदीप के साथ अपनी बातचीत की क्लिप साझा की, जो पसीने से लथपथ और नोएडा की एक सड़क पर देर रात दौड़ रहा था।


विनोद ने उन्हें कई बार अपने घर तक लिफ्ट देने की पेशकश के बावजूद, प्रदीप ने मना कर दिया और कहा कि उन्हें इस तरह से रोजाना भागने की आदत हो गई है क्योंकि उन्हें दिन में ऐसा करने का समय नहीं मिलता है। अल्मोड़ा के युवक ने चैट के दौरान यह भी खुलासा किया कि मां फिलहाल अस्पताल में भर्ती है, और वह नोएडा के बरोला गांव में अपने भाई के साथ रहता है।

कापरी ने क्लिप को कैप्शन दिया- "पिछली रात नोएडा की सड़क पर 12 बजे मैंने इस लड़के को कंधे पर बैग लेकर बहुत तेज दौड़ते हुए देखा। मुझे लगा कि उसे कोई परेशानी है, लिफ्ट दी जानी चाहिए। बार-बार लिफ्ट की पेशकश की लेकिन उसने मना कर दिया ... अगर आप इसका कारण सुनेंगे तो आपको इस बच्चे से प्यार हो जाएगा।"

प्रदीप के जोश ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है और कई नामी नाम इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। सेलेब्रिटीज से लेकर यूजर्स तक, हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है। यहाँ तक कि इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी केविन पीटरसन भी उसकी सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाए।

पीटरसन, जो प्रदीप के फैन बन गए कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं में से थे, जिन्होंने कापरी के वीडियो को एक कैप्शन के साथ ट्वीट किया, जिसमें लिखा था: "यह आपके सोमवार की सुबह को खास बना देगा! व्हाट ए गाइ!"

भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी प्रदीप की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, "चैंपियन ऐसे बनते हैं.. खेल का मैदान हो या जीवन में कुछ करना हो. यही विजेता होगा.. धन्यवाद विनोद इसे साझा करने के लिए.. शुद्ध सोना ।"

Related News