भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया के फ़ास्ट गेंदबाजों को चुना है जो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है।

श्रीधर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार विशेष तेज गेंदबाज होंगे जो मार्की इवेंट के लिए अंतिम टीम में जगह बनाएंगे, जबकि युजवेंद्र चहल को विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शामिल किया जाएगा।

गुरुवार को क्रिकेट डॉट कॉम पर बोलते हुए श्रीधर ने कहा, "जब विश्व कप की बात आती है, या बड़े टूर्नामेंटों की बात आती है तो आपको अच्छे खिलाडियों की जरूरत होती है और ये तीनों (भुवनेश्वर कुमार, बुमराह और शमी) बिग बॉय्ज हैं। जहां तक ​​तेज गेंदबाजी का सवाल है तो इसमें हार्दिक पंड्या भी शामिल है।”

श्रीधर ने कहा, " मुझे लगता है कि हमारे साथ कई दिक्कतें हैं, ऐसा है ना? देखिए मैं एकदम सीधी बात कहूंगा, मुझे लगता है कि हमारे टॉप तीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ही होंगे। क्योंकि अगर ये तीन गेंदबाज हैं, तो आप अमीर हो, आपके पास नई गेंद से कहर मचाने वाला गेंदबाज है और आपके पास डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भी है। फिटनेस की बात करें तो भुवी अपने बेस्ट शेप में है।"

श्रीधर ने आगे कहा, 'और हमारे पास शमी है, जो नई गेंद के साथ विरोधी बल्लेबाजों को संघर्ष कराने में माहिर हैं। तो आपके पास भुवी हैं, शमी है, इसके अलावा रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के रूप में पांचवां और छठा गेंदबाज भी है। जब वर्ल्ड कप की बात होती है, तो आपको टीम में ऐसे खिलाड़ी चाहिए होते हैं।'

श्रीधर ने कहा कि अश्विन के साथ चहल मुख्य स्पिनर होंगे। हार्दिक पांड्या से भी उनके अनुसार गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने की उम्मीद है।

श्रीधर ने यह भी कहा कि हार्दिक और रवींद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर टीम का हिस्सा होने के साथ भारत के पास गेंदबाजी के कई विकल्प होंगे।

आप शायद भुवी को दो, शमी को दो और अब जब हार्दिक गेंदबाजी कर रहे हैं, जडेजा एक और ऑलराउंडर हैं, इसलिए आपके पास अपने पांचवें और छठे गेंदबाज हैं।

बुमराह ने IPL 2022 के बाद से केवल एक T20I खेला है। हालाँकि, शमी ने आखिरी बार 2021 में एक T20I मैच खेला था और इसलिए, T20 विश्व कप टीम में जगह पाना संदिग्ध है।

भुवनेश्वर की बात करें तो, मध्यम तेज गेंदबाज काफी नियमित रूप से खेल रहा है और पिछले विश्व कप के बाद से भारत का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहा है, जिसने 18 पारियों में 6.94 रन प्रति ओवर की इकॉनमी दर से 23 विकेट लिए।

Related News